Formulir Kontak

Nama

Email *

Pesan *

Cari Blog Ini

Actor From Karate Kid Films Dies At Age 63

अभिनेता पैट मोरिता, जिन्होंने 'करटे किड' फिल्मों में मिस्टर मियागी का किरदार निभाया, का 63 वर्ष की आयु में निधन हो गया

मॉरीटा का हृदय रोग से निधन हो गया

ऑस्कर-नामांकित अभिनेता पैट मोरिता का 24 नवंबर, 2005 को लास वेगास में 63 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उनके परिवार ने पुष्टि की कि उनका निधन हृदय रोग से हुआ।

मोरिता को "द कराटे किड" फिल्म श्रृंखला में मिस्टर मियागी के रूप में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता था, एक बुजुर्ग ओकिनावान कराटे मास्टर जो डैनियल लारुसो को मार्शल आर्ट सिखाता है। इस भूमिका के लिए मोरिता को 1984 में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का अकादमी पुरस्कार नामांकन मिला।

मोरिता का जन्म 28 जून, 1942 को कैलिफोर्निया के इसलेटन में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत स्टैंड-अप कॉमेडियन के रूप में की और बाद में फिल्म और टेलीविजन में काम करने लगे। मोरिता "हैप्पी डेज़", "एम*ए*एस*एच" और "सैनफोर्ड एंड सन" जैसी टेलीविजन श्रृंखलाओं में दिखाई दिए।

मोरिता की विरासत

मोरिता की सबसे प्रसिद्ध भूमिका मिस्टर मियागी की थी, एक दयालु और बुद्धिमान व्यक्ति जो अपने छात्रों को केवल कराटे से अधिक सिखाता है। मोरिता का प्रदर्शन इतना दिल को छू लेने वाला था कि मिस्टर मियागी को अब तक बनाए गए सबसे प्रतिष्ठित फिल्म पात्रों में से एक माना जाता है।

मोरिता की विरासत उनके काम और उनके प्रशंसकों के दिलों में जीवित रहेगी। वह एक प्रतिभाशाली अभिनेता थे जिन्होंने दुनिया भर के लोगों को छुआ। उनकी मृत्यु हमारे लिए एक बड़ी क्षति है, लेकिन उनकी फिल्मों और उनके पात्रों का प्रभाव आने वाले वर्षों तक हमारे साथ रहेगा।


Komentar